देश-दुनियाछत्तीसगढ़ के 6 MLA को बनाया जा सकता है संसदीय सचिव

छत्तीसगढ़ में निगम-मंडलों में नियुक्तियों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में निगम-मंडल, आयोग की नियुक्तियों पर चर्चा हुई। दावेदारों के नामों पर विस्तार से चर्चा हुई है, नाम फ़ाइनल हो गया है। अब सिर्फ हाइकमान अंतिम मुहर लगनी बाकी है। इसी बीच खबर आ रही है कि प्रदेश के 6 विधायकों को संसदीय सचिव बनाया जा सकता है। हालांकि अभी विधायकों के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन कहा यह भी जा रहा है कि एक हफ्ते के भीतर नाम जारी किया जा सकता र्है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 6 विधायकों को संसदीय सचिव बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इनमें एक-दो महिला विधायकों को भी संसदीय सचिव बनाया जा सकता है। जाति और क्षेत्र के आधार पर ही नए विधायकों की नियुक्ति की जाएगी।

बता दें कि बैठक के बाद कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि निगम-मंडल, आयोग की नियुक्तियों पर चर्चा हुई। दावेदारों के नामों पर विस्तार से चर्चा हुई है, नाम फ़ाइनल हो गया है, हाइकमान को भेजा जाएगा। संसदीय सचिव नियुक्ति पर भी चर्चा हुई हैं, कांग्रेस संगठन विस्तार को लेकर चर्चा हुई है। घोषणापत्र में बाक़ी वादों को पूरा करने पर चर्चा हुई है, नियुक्तियों में महिलाओं को ख़ास तवज्जो मिलेगी।

 

Tags

politics Desh

Related Articles

36999.jpg

More News