यहाँ होगा एशिया कप, भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा मुकाबला

इस साल होने वाले एशिया कप  के आयोजन स्‍थल को लेकर काफी समय से संशय बना हुआ था. टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी. मगर सुरक्षा कारणों के चलते टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ मना कर दिया था. जिससे आयोजन की चमक फीकी होती नजर आ रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए अब पा‌किस्तान की बजाय एशिया कप का आयोजन दुबई में होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भी खेला जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि एशिया कप का आयोजन दुबई में होगा. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को  इस टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करने का मौका मिलेगा.

दरअसल पहले पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट का आयोजन होना था, मगर बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसके बाद यह कदम उठाया गया. अगले महीने तीन मार्च को एशियन क्रिकेट काउंसिल की दुबई में मीटिंग होनी है और दुबई रवाना होने से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने ईडन गार्डंस पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की. उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि बीसीसीआई को इसमें कोई परेशानी नहीं है कि टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान करेगा.

सितंबर में होगा एशिया कप

दोनों देशों के बीच पिछले कुछ समय से चल रहे खराब रिश्तों का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है और दोनों देशों के बीच 2012-2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई. दोनों टीमों के बीच मुकाबला सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में भी देखने को मिलता है. एशिया  कप का आयोजन सितंबर में होगा. छह देशों के इस टूर्नामेंट में भारत खिताब बचाने उतरेगा.

शानदार चल रहा है टीम इंडिया का सफर

इस मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि वे शानदार क्रिकेट खेल रही हैं और उन्होंने सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. इस विश्व कप में कोई एक टीम दावेदार नहीं है. भारतीय टीम शानदार है, देखते हैं टूर्नामेंट में उनका सफर कहा तक रहता है.

Tags

एशिया कप भारत और पाकिस्तान भारत पाकिस्तान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली Asia Cup India and Pakistan India Pakistan BCCI President Sourav Ganguly BCCI President Sourav Ganguly

Related Articles

36999.jpg

More News