ऑफिस में डांस कर चर्चा में हैं दीपाली, दिलचस्प है 4500 करोड़ की कंपनी चलाने वाली इस CEO की लाइफ

वेलस्पन इंडिया ग्रुप की सीईओ दीपाली गोयनका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वो अपने ऑफिस में कर्मचारियों के साथ डांस करती नजर आ रही हैं। हाल में रिलीज हुई फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी के गाने 'मुकाबला' वे ऑफिस जमकर उछल-कूदकर नाचती दिखीं। लोग उनके कूल वर्क प्लेस वाले इस फ्रेंडली बिहेवियर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बिजनेस की दुनिया से लेकर फिल्मी सितारों तक ने गोयनका के इस कदम को जमकर सराहा है। 

दरअसल तौलिया, बेडशीट जैसी चीजें बनाने वाली वेलस्पन इंडिया कंपनी ने 31 दिसंबर, 2019 को खत्म हुई तीसरी तिमाही में 55 फीसदी का मुनाफा कमाया था। ऐसे में कंपनी ने 2020 के अपने 2 बिलियन डॉलर के टारगेट को लेकर बड़ी पार्टी की थी।

 

इसी के दौरान गोयनका साथियों के साथ डांस कर रही थीं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गोयनका ने भी ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करके उनका शुक्रिया अदा किया।

50 साल की दीपाली गोयनका वेलस्पन इंडिया ग्रुप की ज्वाइंट मैनेजर और सीईओ हैं। करीब 4 हजार 500 करोड़ (600 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा) की कंपनी चला रहीं गोएनका सिर्फ सीईओ होने से भी ज्यादा बड़ी शख्सियत हैं।

उनके डांस वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने उनके बारे में जानने में दिलचस्पी दिखाई है। ऐसे में आपको हम आपको गोयनका के फैमिली बैकग्राउंड से लेकर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें बता रहे हैं।

 दीपाली गोयनका ने मनोविज्ञान सब्जेक्ट से पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उन्होंने हार्वर्ड में अपनी पढ़ाई पूरी की थी। उनका मानना ​​है कि अच्छा स्वास्थ्य और अच्छा मानसिक स्वास्थ्य ही सफलता की कुंजी है। वे गुड मेंटल और फिजिकल हेल्थ में विश्वास करती हैं। वे अपने कर्मचारियों के लिए खुशहाल माहौल देने पर भी यकीन करती हैं।

 गोयनका कंपनी की सीईओ होने से पहले एक कुशल हाउसवाइफ थीं। वेलस्पन ग्रुप के चेयरमैन बालकृष्णन गोयनका की पत्नी होने के नाते उन्होंने 2002 में वापस काम पर वापसी की। इसके बाद वो एक नई बिजनेस लाइन, स्पेस और नए ब्रांड के साथ एक सक्सेजफुल बिजनेसवुमेन बनीं। उनकी कंपनी तौलिया और घरेलू स्तर पर बेडशीट उपलब्ध करवाती है।

 नौ साल पहले, 2011 में जब गोयनका ने कंपनी की कमान संभाली तो भारत में कपड़ा उद्योग पूरी तरह हिल गया था। कंपनी घाटे में जाने लगी तो लोगों को लगा वेलस्पन जल्द डूब जाएगी। इसके लिए दीपाली गोयनका को भी जिम्मेदार माना गया क्योंकि वो कंपनी के मैनेजिंग डिपार्टमेंट से जुड़ी हुई थीं।

 फिर वक्त ने कंपनी की काया पलट दी। गोयनका के अंडर कंपनी ने खतपनाक ग्रोथ की और दो साल बाद वह 2013 में संयुक्त प्रबंध निदेशक (ज्वाइंट मैनेजर) बन गईं।

 कुछ सालों में ही गोयनका ने खुद पर उठ रही उंगलियों को गलत साबित कर दिया था। वेलस्पन इंडिया का वार्षिक राजस्व पिछले साल लगभग 5,500 करोड़ था। वास्तव में, वेलस्पन इंडिया के शेयर की कीमत पर एक न

Tags

ऑफिस में डांस दीपाली गोयनका सीईओ दीपाली गोयनका वेलस्पन इंडिया ग्रुप Dance in the office Deepali Goenka CEO Deepali Goenka Welspun India Group

Related Articles

36999.jpg

More News