कोरोना : पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, इटली में 1.60 करोड़ लोग घरों में कैद

कोरानावायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को बांग्लादेश का दौरा रद्द कर दिया है। दरअसल बांग्लादेश सरकार ने शेख मुजीबुर रहमान की जयंती शताब्दी समारोह सार्वजनिक स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए या तो स्थगित कर दिया है या कार्यक्रम को सीमित कर दिया है। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को शिरकत करने के लिए ढाका जाना था। इससे पहले कोरोनावायरस के चलते ही प्रधानमंत्री ने अपना ब्रुसेल्स दौरा रद्द कर दिया था, जहां यूरोपीय संघ की बैठक में उन्हें हिस्सा लेना था।

 वहीं, इटली सरकार ने बेहद कड़ाई करते हुए लोम्बार्डी और 14 दूसरे सूबों में लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है। इन लोगों को अब आने जाने के लिए सरकार से इजाजत लेनी होगी। इस आदेश के बाद अब लोग न तो इन प्रांतों में दाखिल हो सकेंगे और न ही वहां से बाहर जा सकेंगे। यह कदम कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए उठाया गया है। इससे अब एक करोड़ साठ लाख लोग अपने घरों में कैद होकर रह गये हैं। इस फैसले के बाद देश की एक चौथाई आबादी अब घरों से निकल नहीं सकेगी।

 इटली के कई शहर कोरोना की चपेट में हैं। इनमें विश्वविख्यात नगर वेनिस और मिलान भी शामिल हैं। इससे भी गंभीर बात ये है कि इटली का उत्तरी इलाका इससे प्रभावित है जो देश की अर्थव्यवस्था को ऊर्जा देता है। इटली में रविवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 233 हो गई।  अधिकारियों के मुताबिक वहां पिछले 24 घंटों में 36 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा संक्रमित मामलों की संख्या 5,883 हो गई है। चीन से बाहर इटली में ही सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं।

Tags

कोरानावायरस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश Koranavirus Prime Minister Narendra Modi Prime Minister Narendra Modi Bangladesh

Related Articles

36999.jpg

More News