आइसक्रीम चाटने पर मिली जेल की सजा, देना होगा जुर्माना

क्या आइसक्रीम चाटना भी गुनाह हो सकता है? सुनने में ये अटपटा लगता है लेकिन ऐसा हुआ है. अमेरिका में एक शख्स को आइसक्रीम चाटने पर सजा सुनाई गई है. आइसक्रीम चाटने के गुनाह में उसे 30 दिनों तक जेल में रहना होगा. इसके साथ ही आइसक्रीम कंपनी को उसे जुर्माने की रकम भी चुकानी होगी. अपने तरह का ये अनोखा मामला है.

अमेरिका के एक शख्स ने एक दुकान से मशहूर ब्लू बेल आइसक्रीम का एक जार लिया. कंटेनर खोलकर आइसक्रीम चाटी और उसे फिर से फ्रीजर में रख दिया. आइसक्रीम चाटने का ये वीडियो वायरल हो गया और अब उस शख्स को 30 दिन की जेल की सजा सुनाई गई है. उसपर 2 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है.

आइसक्रीम चाटने का वीडियो हुआ था वायरल

ये मामला अमेरिकी शहर टेक्सास के पोर्ट ऑर्थर का है. यहां रहने वाले डी आड्रिन एक्विन एंडरसन ने हाफ गैलन का वनीला ब्लू बेल आइसक्रीम खरीदी थी. आइसक्रीम खरीदने से पहले उसने एक वीडियो बनाया था. वीडियो में वो कंटेनर खोलकर आइसक्रीम चाटता हुआ दिखता है. इसके बाद वो कंटेनर को बंद करके दोबारा फ्रीजर में रख देता है. ये मामला अगस्त 2019 का है. सोशल मीडिया पर उसका ये वीडियो वायरल हो गया. एक महीने में ही इस वीडियो को लाखों व्यूज़ मिल गए. वीडियो वायरल होने के बाद ही उसपर मुकदमा दर्ज हो गया.

सीएनएन की खबर के मुताबिक एंडरसन का कहना है कि उसने सिर्फ वायरल करने के लिए वीडियो बनाया था. लेकिन 24 साल के एंडरसन की ये हरकत गुनाह के दायरे में आ गई. कोर्ट ने एंडरसन की इस हरकत को स्टंट से कुछ ज्यादा माना. कोर्ट का कहना था है कि उसकी इस हरकत को लोग कॉपी कर सकते हैं. इस तरह की हरकतों को कॉपी करना और लोगों के बीच ऐसी हरकतें वायरल होना ठीक नहीं है.

कंपनी को बाजार से वापस लेनी पड़ी थी आइसक्रीम

एंडरसन ने कोर्ट को बताया कि उसने आइसक्रीम चाटने के बाद फ्रीजर में रख जरूर दिया था. लेकिन इसके बाद उसने आइसक्रीम खरीदी थी. लेकिन कोर्ट ने कहा कि उसकी इस हरकत से आइसक्रीम कंपनी को नुकसान पहुंचा है. इसकी वजह से कंपनी को अपने आइसक्रीम मार्केट से वापस लेनी पड़ी.ब्लू बेल कंपनी की तरफ से अब कहा गया है कि उन्हें संतोष है कि अब ये मामला निपट गया. जून में इस तरह का पहला वीडियो वायरल हुआ था. ब्लू बेल कंपनी ने इस तरह के वीडियो की आलोचना की थी और मार्केट से अपने सभी हाफ गैलन वाले आइसक्रीम वापस ले लिए थे.

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि फूड टैंपरिंक कोई मजाक नहीं है. हम अपने प्रोडक्ट्स के साथ किसी तरह की टैंपरिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Tags

अमेरिका आइसक्रीम America ice cream

Related Articles

36999.jpg

More News